LIVE TVMain Slideखबर 50देश

हल्द्वानी : रेस्क्यू अभियान चला कर पुलिस ने गौला नदी पार टीले पर फंसे युवक की बचाई जान

लालकुआ कि गौला नदी में शुक्रवार कि शाम अचानक आए तेज बहाव के कारण दो युवक नदी पार बने टीले पर ही फंस गए. फायर मैन सर्विस और कोतवाली पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को रेस्क्यू कर सकुशल निकाला. दोनों युवक हल्दुचौड के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

लालकुआ कोतवाली क्षेत्र हल्दुचौड के रहने वाले दो ग्रामीण हेमंत भट्ट और दीपक भट्ट गौला नदी पार गए थे. उनके पार जाते ही गौला नदी का पानी तेज हो गया, जिसके कारण दोनों ही नदी पार बने टीले पर ही फंस गए.

दोनों के टीले पर फंसे होने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों को मिली तो वो भी मौके पर पहुंचे, लेकिन नदी के तेज बहाव के कारण ग्रामीण कुछ कर नहीं सके. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

मौकै पर पहुंची पुलिस टीम ने अपने उच्च अधिकारियों को मामले के बारे में सूचित किया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी डॉक्टर जगदीश चंद्रा ने दोनों युवकों सकुशल निकालने का प्लान बनाया. जिसके बाद फायर सर्विस टीम भी मौके पर पहुंच गई. जहां युवक फंसे थे वो क्षेत्र देवरामपुर और लालकुआ के बीच में आता है.

काफी रात होने के कारण अंधेरा भी हो गया था. वहीं, नदी के पार पहुंचने के लिए पुलिस को खासी मशक्त करनी पड़ी. धीरे-धीरे पुलिस के कई अधिकारी भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन उनकी तरफ से भी रेस्क्यू नहीं हो सका.

जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण दीपक राणा और फायर मैन जितेंद्र कुमार को पूरी सतर्कता के साथ नदी में उतारा गया. दोनों ने नदी पार की और टीले में फंसे युवकों को सुरक्षित जंगल के रास्ते निकाल लिया.

एसपी सिटी डॉक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि स्थानीय लोगों से पुलिस को सूचना मिली थी कि दो लोग गौला नदी पार टीले पर फंसे हैं. पुलिस टीम और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया गया

जिसके बाद दोनों को सुरक्षित बचा लिया गया है. उन्होंने कहा कि नदी पार फंसे दोनों ही युवक स्थानीय हैं. रेस्क्यू करने वाले फायर मैन जितेंद्र और स्थानीय युवक दीपक को उच्च अधिकारी से इनाम दिलाने की बात की जाएगी.

Related Articles

Back to top button