LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश ने बनाया वैक्सीनेशन का नया रिकार्ड 24 घंटे में लगा 7 लाख से अधिक लोगों को टीका

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में वैक्सीनेशन का नया रिकार्ड कामय किया है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में 7 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आकड़ा है.

सोमवार को प्रदेशभर में 7.05,146 टीके लगाये गये. सूबे में अब तक 2.63 करोड़ टीके लगाये जा चुके है. इसमें 2.3 करोड़ को पहली डोज, जबकि 41.61 लाख को दूसरी डोज दी गयी है. सीएम योगी ने सोमवार देर रात ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में एक दिन में 7 लाख टिकाकरण पर प्रसन्नता व्यक्त की है.

आपको बता दे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित 18 वर्ष से उपर के सभी लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाने के अभियान की सोमवार से शुरूआत की गयी. लगभग सभी टीकाकरण केंद्रों पर युवा वर्ग टीकाकरण अभियान को लेकर तत्पर दिखा.

नतीजा ये रहा कि देर रात उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग ने 7 लाख का आकड़ा पार करते ही सीएम योगी आदित्यनाथ को इसकी जानकारी दी. जिसपर सीएम ने संतोष व्यक्त किया.

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को अब और भी रफ्तार मिलेगी. प्रदेश में गांव-गांव जाकर टीमें लोगों को वैक्सीन लगाएंगी और इसके लिए लोगों को बुलावा पर्ची भेजी जाएगी.

इस बुलावा पर्ची पर टीकाकरण का स्थान और तारीख लिखी होगी. क्लस्टर में वैक्सिनेशन टीम के पहुंचने से पहले उक्त कल्सटर के लिए बनाई गई कल्सटर मोबिलाइजेशन टीम कम से कम तीन दिनों में लोगों को कोरोना टीके से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर उनको जानकारी देने और टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करेंगी.

निशुल्क टीकाकरण अभियान के तहत योगी सरकार ने जमीनी स्तर पर मोर्चा संभालते हुए सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करते हुए निर्धारित टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने की पूरी तैयारी कर ली है.

प्रदेश में वैक्सिनेशन सेंटर और वैक्सिनेटर की संख्या में इजाफा किया गया है. प्रदेश में छह हजार वैक्सिनेशन सेंटर की संख्या को बढ़ाते हुए इसको दस हजार किया गया है.

इसके साथ ही प्रदेश में 12 हजार नए नर्सिंग स्टाफ को टीकाकरण अभियान से जोड़ा जाएगा जो लोगों का टीकाकरण करेंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नर्सिंग अंतिम वर्ष के प्रशिक्षुओं को वैक्सीनेटर के रूप में तैयार करने के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

Related Articles

Back to top button