LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच जोरदार प्रदर्शन

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच ब्रिस्टल में खेले गए पहले वनडे में मेज़बान इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की इस सीरीज़ में 1-0 की बढ़त भी बना ली.

Loading...

भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में सिर्फ 201 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने सिर्फ दो विकेट खोकर 91 गेंद पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया.

इंग्लैंड के लिए टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 87) और नताली स्काइवर (नाबाद 74) ने मैच विनिंग पारियां खेली. इससे पहले इंग्लैंड ने लॉरेन हिल (16) और हीदर नाइट (18) के विकेट गंवाए.

टैमी ने 87 गेंदों का सामना कर 11 चौके और दो छक्के लगाए जबकि नताली ने 74 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया. भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट ने एक-एक विकेट लिया. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे टान्टन में 30 जून को खेला जाएगा.

इससे पहले अपने करियर के 22वें साल में प्रवेश कर चुकीं अनुभवी बल्लेबाज और कप्तान मिताली राज के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा.

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने 108 गेंदों पर सात चौके लगाने वाली मिताली और 32 रन बनाने वाली पूनम राउत और 30 रनों की पारी खेलने वाली दीप्ति शर्मा की अच्छी पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 201 रन बनाए.

इसके अलावा पूजा वस्त्राकर और शेफाली वर्मा ने 15-15 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से सोफी एसलेस्टन ने तीन विकेट लिए जबकि कैथरीन ब्रंट और आन्या सुब्रसोल ने दो-दो सफलता हासिल कीं.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close