LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी बधाई

पुष्कर सिंह धामी ने आज उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्कर सिंह धामी को ट्वीट कर बधाई दी.

सीएम योगी ने रविवार को लिखा देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर पुष्कर सिंह धामी को अनन्त बधाई एवं शुभकामनाएं योगी ने आगे कहा कि पूर्ण विश्वास है

कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में उत्तराखंड सर्वांगीण विकास के नित नए मानक स्थापित करेगा. उन्होंने कहा कि आपके उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मंगलकामनाएं.

उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से दो बार के विधायक रहे 45 साल के पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं. धामी को रावत की जगह मुख्यमंत्री पद सौंपा गया है, जिन्होंने चार महीने से भी कम के अपने कार्यकाल के बाद प्रदेश में संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए शुक्रवार देर रात पद से इस्तीफा दे दिया था.

पुष्कर सिंह धामी 2012 में पहली बार खटीमा सीट से विधायक बने थे. उन्होंने तब कांग्रेस के देवेंद्र चंद को करीब 5 हजार वोटों के अंतर से हराया था. 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में धामी ने खटीमा से लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की. इस बार उन्होंने कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी को 3 हजार से कम अंतर से हराया था.

पुष्कर सिंह धामी का जन्म पिथौरागढ़ के टुंडी गांव में हुआ है. उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से व्यावसायिक शिक्षा में पोस्टग्रेजुएशन किया है. अपने कॉलेज के दिनों से ही धामी छात्र राजनीति में काफी सक्रिए रहे हैं. वह दो बार बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाल चुके हैं.

Related Articles

Back to top button