LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

कोपा अमेरिका 2021 जीत के बाद लियोनल मेसी की खुशी दुगुनी

कोपा अमेरिका 2021 के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने ब्राजील को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही लियोनल मेसी का अर्जेंटीना के लिए 16 साल से चला आ रहा खिताब जीतने का सूखा भी खत्म हो गया.

जीत के बाद लियोनल मेसी की खुशी दुगुनी हो गई है. लियोनल मेसी को कोपा अमेरिका 2021 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है. मेसी हालांकि यह अवार्ड ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार के साथ शेयर करेंगे.

दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की संचालन संस्था कोनमेबोल ने लियोनल मेसी और नेमार को कोपा अमेरिका 2021 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना. कोनमेबोल ने बयान जारी कर कहा टूर्नामेंट बेहद ही शानदार रहा. सिर्फ एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनना संभव नहीं था क्योंकि इस टूर्नामेंट में दो ऐसे खिलाड़ी हैं

मेसी के लिए कोपा अमेरिका 2021 टूर्नामेंट बेहद ही शानदार रहा. मेसी ने छह मैचों में चार गोल दागे. इतना ही नहीं मेसी ने कोपा अमेरिका 2021 टूर्नामेंट में अर्जेंटीना के लिए पांच गोल करने में मदद की. वहीं नेमार ने पांच मैचों में दो गोल करने के अलावा तीन गोल करने में सहायता की.

कोनमेबोल के तकनीकी समूह ने कहा कि कई खिलाड़ियों का अपनी टीमों पर सकारात्मक असर रहा. इनमें फ्रेंसिस्को मातुराना और कार्लोस रेसट्रेपो, उरूग्वे के डेनियल बनालेस और गेरार्डो पेलुसो, अर्जेन्टीना के सर्जियो बतिस्ता और नेरी पंपिडो और ब्राजील के ओस्वाल्डो डि ओलिविएरा शामिल थे.

अर्जेन्टीना की ओर से 2005 में डेब्यू के बाद से कप्तान मेसी का यह राष्ट्रीय टीम के साथ सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है. साथ ही वह मैदान पर कप्तान के रूप में काफी सहज भी दिखे. दूसरी तरफ नेमार ने अपने ड्रिबल, पास और शॉट से ब्राजील की टीम में अहम भूमिका निभाई. मिडफील्डर लुकास पेक्वेटा के साथ उनकी शानदार पासिंग ने ब्राजील को मजबूती दी.

Related Articles

Back to top button