LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : राज्‍यपाल आनंदीबेन ने एसजीपीजीआई पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का जाना हाल

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह की हालत अभी स्थिर बनी हुई है. वह हाई प्रेशर ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर हैं. इस बीच मंगलवार दोपहर राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने एसजीपीजीआई पहुंचकर उनका हाल-चाल लिया.

पूर्व मुख्‍यमंत्री की सेहत के बारे में बताया जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर जरूर है लेकिन सारे मानक नियंत्रण में हैं. लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान के सीनियर डॉक्टर उनकी सेहत पर पैनी नजर रख रहे हैं.

बुलेटिन के मुताबिक कल्याण सिंह की स्थिर है. शनिवार सायंकाल उन्हें सांस लेने में कठिनाई होने के कारण हाई प्रेशर ऑक्सीजन मास्क पर रखा गया था. वे क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलाजी, न्यूरोलाजी, एन्डोक्रिनालाजी एवं कार्डियालाजी विभागो के वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में हैं.

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंद बेन पटेल ने आज अपराह्न वयोवृद्ध नेता से भेंट की और उनके स्वास्थ्य के विषय में पूछा. कल्याण सिंह ने भी राज्यपाल महोदया की कुशलक्षेम पूछी. वे सचेत, जागरूक व उन्मुख हैं. राज्यपाल ने चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य लाभ के विषय में जानकारी की.

गौरतलब है कि सोमवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की ऑक्सीजन थेरेपी शुरू कर दी गई है. सांस लेने में तकलीफ और बढ़ने पर उन्हें ‘नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन’ पर रखा गया है.

बता दें कि 89 वर्षीय कल्याण सिंह को बीते चार जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. इससे पहले उनका इलाज लखनऊ के ही राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था. बता दें कि कल्‍याण सिंह मूलत: अलीगढ़ के अतरौली तहसील क्षेत्र के हैं.

Related Articles

Back to top button