LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जासूसी मामले को लेकर केंद्र सरकार को घेरा

इजरायल के स्पाइवेयर पेगासस के जरिए कथित जासूसी करने के मामले में सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने सवाल किया कि पत्रकारों और राजनेताओं के फोन रिकॉर्ड करके सरकार क्या जानना चाहती है?

अखिलेश ने आगे कहा कि अगर बीजेपी ने ऐसा किया है तो उन्हें सजा मिलनी चाहिए. अगर बीजेपी यह कहते हुए इनकार कर रही हैं कि वे इसके बारे में नहीं जानते हैं

तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है. बता दें कि अखिलेश ने ट्वीट कर ये भी कहा था कि फोन की जासूसी करवाकर लोगों की व्यक्तिगत बातों को सुनना ‘निजता के अधिकार’ का घोर उल्लंघन है.

गौरतलब है कि मीडिया संस्थानों के एक अंतरराष्ट्रीय संगठन ने खुलासा किया है कि केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इजराइल के जासूसी साफ्टवेयर के जरिए

भारत के दो केन्द्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं और एक न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और अधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर हैक किए गए हैं.

इस बीच, सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों को सोमवार को सिरे से खारिज किया. उन्होंने कहा कि संसद के मानसून सत्र से ठीक पहले लगाये गए ये आरोप भारतीय लोकतंत्र की छवि को धूमिल करने का प्रयास हैं.

Related Articles

Back to top button