LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

कोरोना के मामले को देखते हुए ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होंगे 50 से कम सदस्य

जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होने जा रहा है. खेल गांव में कोरोना वायरस के मामले सामने आने की वजह से खिलाड़ियों को लेकर खतरा बढ़ता ही जा रहा है.

भारतीय ओलंपिक संघ ने हालांकि एक बेहद ही अहम फैसला लिया है. भारतीय ओलंपिक संघ ने उद्घाटन समारोह के लिए 50 से कम सदस्य को भेजने का निर्णय लिया है.

ओपनिंग सेरेमनी के लिए कम सदस्य भेजने वाले भारत अकेला देश नहीं है. कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनज़र दूसरे देश भी ऐसे ही कदम उठा रहे हैं. ग्रेट ब्रिटेन भी सिर्फ 30 ही एथलीटों को उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए इजाज़त दी है.

ये माना जा रहा है कि उद्घाटन समारोह में कोरोना का खतरा ज्यादा है. इसी वजह से एथलीटों को कोरोना से बचाने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ ने यह फैसला लिया है. भारत के 50 से कम सदस्य वाली जो टीम उद्घाटन समारोह में रहेगी उसमें एथलीट्स और ऑफिशियल दोनों शामिल होंगे.

इस निर्णय के पुष्टि भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने की है. राजीव मेहता ने बताया है कि ”कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए हम ओपनिंग सेरेमनी के लिए 50 से कम सदस्यों की टीम को भेज रहे हैं. हमारी प्राथमिकता खिलाड़ियों की सुरक्षा है.”

पिछले कई दिनों से जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. टोक्यो में फिलहाल स्टेट एमरजेंसी लगी हुई है. स्टेट एमरजेंसी लगाने के साथ ही एलान कर दिया गया था कि इस साल ओलंपिक खेलों का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही होगा.

Related Articles

Back to top button