LIVE TVMain Slideखेलदेश

इंग्लैंड से ठीक होने के बाद शुभमन गिल लौटे भारत

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड से अपने घर वापस लौट आए हैं. इंग्लैंड दौरे पर चोटिल होने की वजह से शुभमन गिल अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. शुभमन गिल के आईपीएल सीजन 14 के दूसरे हिस्से में खेलने पर भी सवालिया निशान लगा हुआ है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी ने शुभमन के इंग्लैंड से स्वदेश वापस लौटने की पुष्टि की. शुभमन गिल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की टीम का हिस्सा थे. लेकिन इसके बाद उन्हें चोट लग गई और उन्हें इंग्लैंड से भारत वापस लौटना पड़ा.

बीसीसीआई की ओर से अभी तक शुभमन गिल की चोट पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. शुभमन के चोटिल होने की खबर 30 जून को आई थी लेकिन तब से लेकर बोर्ड के अधिकारी बस यही कहते रहे कि शुभमन पहले टेस्ट में उपलब्ध नहीं होंगे. लेकिन अब वह पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

भारत के पास मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल के रूप में रिजर्व ओपनर मौजूद हैं जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे सकते हैं. मयंक काउंटी एकादश के खिलाफ चल रहे अभ्यास मैच में रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे थे और उन्होंने पहली पारी में 35 गेंदों पर 28 रन बनाए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स में हालांकि शुभमन गिल की चोट के बेहद ही गंभीर होने का दावा किया गया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि शुभमन गिल को पूरी तरह से मैच फिट होने में 10 से 12 हफ्ते का वक्त लग सकता है.

अगर एक्सपर्ट्स की बात सही साबित होती है तो शुभमन गिल का इस साल आईपीएल से बाहर होना भी तय है, क्योंकि सितंबर के तीसरे हफ्ते तक आईपीएल 14 का दोबारा आगाज होगा. शुभमन गिल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं.

Related Articles

Back to top button