LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

उत्तर प्रदेश : गोरखपुर पुलिस ने शुरू की लोगो को इंसाफ दिलाने को लेकर नई पहल ऑपरेशन न्याय

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के एसएसपी ने फरियादियों के इंसाफ दिलाने को लेकर नई पहल की है. दरअसल एसएसपी ने जिले में ऑपरेशन न्याय की शुरुआत की है. इसके जरिए लंबे समय से लंबित मुकदमों का जल्द निस्तारण कराने की कवायद की जायेगी.

ताकि कोर्ट में जल्द चार्जशीट पहुंचने से फरियादी को इंसाफ मिल सके. एसएसपी ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि जिले में ऑपरेशन न्याय के तहत विवेचक संबंधित मुकदमें के वादी के साथ बैठकर मुकदमें की प्रगति के बारे में बताएगा. साथ ही चार्जशीट लगने में देरी की वजह भी वादी को बतायेगा.

इसके साथ ही मौके पर मौजूद थानेदार, सीओ और एसपी स्तर के अधिकारी विवेचना के निस्तारण में विवेचक की मदद करेंगे. एसएसपी का कहना है कि लंबे समय से अटकी विवेचना की वजह से फरियादियों को समय से इंसाफ नहीं मिल पाता है.

ऐसे में ऑपरेशन न्याय चलकर लंबित विवेचना का निस्तारण करने के साथ ही वादी को इंसाफ दिलाने की कवायद शुरू की गयी है. इसी कड़ी मे एसएसपी ने शहर के कैंट थाने पर जाकर ऑपरेशन न्याय के तहत थाने पर आये फरियादियों से बातचीत की है. साथ ही मामले के जल्द निस्तारण का निर्देश दिया है.

एसएसपी का मानना है कि लंबित मुकदमे को लेकर वादी के मन में पुलिस के प्रति आक्रोश देखने को मिलता है. ऐसे में विवेचक और वादी का आमना-सामना होने पर संबंधित मुकदमें के बारे में वादी जानकर संतुष्ट होगा.

साथ ही विवेचक द्वारा लंबित केस का निस्तारण कर चार्जशीट लगाकर कोर्ट में भेजे जाने से वादी को जल्द इंसाफ मिल पायेगा. फिलहाल सीएम सिटी की पुलिस की छवि चमकाने को लेकर एसएसपी की यह पहल सराहनीय है.

Related Articles

Back to top button