LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई

देश की राजधानी दिल्ली में दो दिन से चली आ रही गर्मी और उमस के बाद अब इससे राहत मिलने की उम्‍मीद है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

हालांकि, आगामी शनिवार और रविवार को बारिश की संभावना कम ही है, लेकिन फिर सोमवार और मंगलवार को भी मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. बारिश न होने के कारण गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं. ऐसे में बारिश होने से लोगों को इससे राहत मिल सकती है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार को हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. राजधानी के कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियां तेज हो सकती हैं.

शनिवार और रविवार को गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. जबकि सोमवार को 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है. इसको लेकर लोगों को सतर्क रहने भी कहा गया है. फिलहाल गर्मी से राहत पाने के लिए लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक बीते गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 69 से 100 प्रतिशत के बीच रही.

दिल्ली की हवा ‘संतोषजनक’ श्रेणी में बनी रही. गुरुवार को राजधानी का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 83 था. अगले तीन दिनों तक इसी श्रेणी में रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.

Related Articles

Back to top button