LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

तीरंदाजी मेन्स इवेंट के रैंकिंग राउंड में देश की हुई निराशाजनक शुरुआत

तीरंदाजी मेन्स इवेंट के रैंकिंग राउंड में भारत का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा. प्रवीन जाधव ने 31वां स्थान हासिल किया, जबकि भारत के नंबर वन तीरंदाज आतनु दास 35वें स्थान पर रहे.

भारत के एक और तीरंदाज तरुणदीप रॉय ने आखिरी दो राउंड में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 37वें स्थान पर फिनिश किया. भारत को खराब प्रदर्शन का खामियाजा मिक्स्ड टीम इवेंट में भी भुगतना पड़ा और मिक्स्ड टीम ने अब 9वें स्थान पर क्वालिफाई किया है.

जापान की राजधानी टोक्यो में आज से ओलंपिक खेलों का आगाज हो गया है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन एक साल बाद देरी से ही कोविड 19 महामारी में ओलंपिक खेल खेले जा रहे हैं.

महामारी की वजह से ओलंपिक खेलों में कई बड़े बदलाव नज़र आएंगे. खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के लिए बेहद सख्त बायो बबल बनाए गया है. इतना ही नहीं टोक्यो ओलंपिक मैदान पर बिना दर्शकों के ही खेले जा रहे हैं.

महामारी ने हालांकि खिलाड़ियों की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया है. कोरोना महामारी की वजह से खिलाड़ियों को हर दिन कोविड 19 टेस्ट से गुजरना होगा. बिना कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट से किसी भी खिलाड़ी को मैदान पर एंट्री नहीं मिलेगी. इतना ही नहीं अगर कोई खिलाड़ी फाइनल में पहुंच गया है और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो उसे मेडल की रेस से पीछे हटना पड़ेगा.

भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक में 125 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. ओलंपिक खेलों के पहले दिन भारत के आर्चरी और बॉक्सिंग के खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे. भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी भी ओलंपिक खेलों के पहले दिन ही किस्मत आजमा रही हैं. दीपिका कुमारी से भारत को गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

इसके अलावा तीरंदाजी में भारत की ओर से तरुणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव भी पेश करने जा रहे हैं. ओलंपिक खेलों के पहले दिन भारत के तीन मुक्केबाज लवलीना, विकास कृष्णन और सतीश कुमार अलग-अलग इवेंट में हिस्सा लेंगे.

Related Articles

Back to top button