LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर आज लोकसभा में प्राइवेट मेंबर करेंगे बिल पेश

संसद के मानसून सत्र में आज भाजपा के तीन और जद(यू) के एक सांसद लोकसभा में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे.

भाजपा की ओर से गोरखपुर से सांसद रवि किशन का नाम भी इनमें शामिल है. बता दें कि, उत्तर प्रदेश की सरकार भी अपने यहां राज्य जनसंख्या नियंत्रण कानून को ड्राफ़्ट करने की तैयारी में हैं.

लोकसभा में रवि किशन जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर किन बिंदुओं पर बात करेंगे इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि रवि किशन चार बच्चों के पिता हैं. जिनमें तीन बेटे और एक बेटी शामिल हैं.

बिहार से भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह अपने बिल में नैशनल पॉप्युलेशन प्लानिंग अथॉरिटी के गठन की मांग करेंगे, जानकारी के अनुसार, “सुशील कुमार सिंह अपने बिल में राष्ट्रीय स्तर पर नैशनल पॉप्युलेशन प्लानिंग अथॉरिटी के गठन की मांग करेंगे.

साथ ही देश के प्रत्येक जिले में डिस्ट्रिक्ट पॉप्युलेशन प्लानिंग कमिटी के गठन का मुद्दा भी उठाएंगे. देश में मौजूद संसाधन और जनसंख्या के बीच तालमेल बना रहे वो इसके आधार पर फैमिली प्लानिंग को बढ़ावा देने की बात संसद में रखेंगे.” बता दें कि, सुशील कुमार सिंह तीन बच्चों के पिता हैं. उनके दो बेटे और एक बेटी है.

वहीं बिहार से ही जद(यू) के सांसद डॉक्टर आलोक कुमार सुमन भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे. सुमन दो बच्चों के पिता हैं.

लोकसभा सांसदों के डाटा के अनुसार, कुल 540 में से 168 सांसदों के दो से ज्यादा बच्चें हैं. इनमें से 105 सांसद भाजपा के हैं. भाजपा के इन 105 सांसदों में से 66 के तीन बच्चे हैं.

जबकि 26 सांसदों के चार और 13 सांसदों के पांच बच्चे हैं. वहीं तीन सांसदों, AIUDF के मौलाना बदरूद्दीन अजमल, जद(यू) के दिलेश्वर कमैत और अपना दल के पकौड़ी लाल के सात-सात बच्चे हैं.

Related Articles

Back to top button