LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशसाहित्य

दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से आया बड़ा बयान

कोविड की दूसरी लहर अब धीमी पड़ती नजर आ रही है. एक्टिव केसों का नंबर लगातार कम हो रहे हैं. ऐसे में अब बच्चों के स्कूल खोले जाने पर चर्चा होने लगी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि स्कूलों को खोलने के लिए आदर्श स्थिति तो वैक्सीनेशन के बाद ही है.

दूसरे राज्यों में स्कूल खोले जा रहे हैं, उनका अनुभव अच्छा रहा तो हम कुछ दिन में देखते हैं. सीएम ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर पैरेंट बहुत चिंतित है. दिल्ली में वैक्सीन है ही नहीं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार को इसके बारे में सोचना पड़ेगा कि वैक्सीन की उपलब्धता कैसे बढ़ाई जाए. अनुचित स्थिति देखने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने पर हम कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे. पहले कोरोना वैक्सीनेशन पर नजर रख रहे हैं और उसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि बहुत से अभिभावक ऐसे हैं जो बच्चों की सुरक्षा को लेकर लगातार काफी डरे हुए हैं और चिंतित हैं. इसीलिए जिन राज्यों में स्कूल खोल दिए गए हैं वहां पर दिल्ली सरकार पूरी नजर रख रही है.

वहां के हालातों को भी हम देख रहे हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना की वजह से बच्चों के लिए बंद चल रहे स्कूल, कॉलेजों और कोचिंग क्लासेज को दो अगस्त से खोलने का फैसला लिया गया है. हेल्थ एक्सपर्ट भी स्कूल खोलने की बात कह चुके हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 49 नए मामले सामने आए. साथ ही एक्टिव केसों की संख्या भी 585 है. अब तक राजधानी में कोरोना महामारी की वजह से कुल 25,040 लोगों की जान जा चुकी है.

रिकवरी रेट 98.21 फीसदी और डेथ रेट 1.74 फीसदी पर है. कोरोना की रोकथाम के लिए अन्य राज्यों की तरह ही, दिल्ली में भी कोविड वैक्सीनेशन अभियान काफी तेजी से चल रहा है.

कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर दिल्ली का तिलक मार्केट एरिया की मॉल रोड, मेन मार्केट, मंगल बाजार रोड, ओल्ड मार्केट और फल मार्केट को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं

Related Articles

Back to top button