LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

आज दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके हुए महसूस

सोमवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इसके चलते मेट्रो संचालन में सावधानी बरती. डीएमआरसी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मेट्रो मानक प्रोटोकॉल के अनुसार सावधानीपूर्वक चल रही हैं. डीएमआरसी ने बताया कि भूकंप के झटके सुबह करीब 6.42 बजे महसूस किए गए.

डीएमआरसी ने अपने ट्वीट में लिखा, “सुबह 6.42 बजे के आसपास हल्के झटके की पुष्टि की गई. इस बीच मेट्रो ट्रेनों को सावधानी से चलाया गया और अगले प्लेटफॉर्म पर कुछ समय के लिए रोका गया. ये ट्रेनें अब सामान्य रूप से चल रही हैं.

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने अभी तक दिल्ली में भूकंप के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ दिखी.

वहीं, बदरपुर बॉर्डर मेट्रो स्टेशन के बाहर भी यात्रियों की लंबी कतार देखने को मिली. दिल्ली मेट्रो ने आज से पूरी क्षमता के साथ मेट्रो ट्रेनों के संचालन की अनुमति दे दी है.

मेट्रो ट्रेनों के डिब्बों में यात्रियों के खड़े होकर यात्रा करने की अब भी कोई अनुमति नहीं होगी, जैसा कि सात जून से है. दिल्ली में अप्रैल और मई महीने में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के मामलों और मौतों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई थी.

हालांकि, पिछले कुछ हफ्तों में सुधार आया है, जिसके बाद सरकार चरणबद्ध तरीके से शहर को दोबारा खोल रही है. डीडीएमए की तऱफ से जारी नए अनलॉक दिशानिर्देश के मुताबिक,

आज से राष्ट्रीय राजधानी में मेट्रो और सार्वजनिक बसों का परिचालन शत प्रतिशत सीट क्षमता के साथ होगा, जबकि सिनेमा घर, मल्टीप्लेक्स 50 प्रतिशत क्षमता से खोले जा सकेंगे.

Related Articles

Back to top button