LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

पद्म अवॉर्ड के ल‍िए डॉक्‍टरों के नाम केन्‍द्र सरकार को द‍िल्‍ली सरकार ने भेजने का लिया बड़ा फैसला

द‍िल्‍ली सरकार पद्म अवॉर्ड के ल‍िए इस बार डॉक्‍टरों के नाम केन्‍द्र सरकार को भेजने का फैसला किया है. हालांकि वह ये नाम जनता के द्वारा लेगी और इसके लिए एक ईमेल भी जारी किया है.

इस बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कमेटी बनाई है, जिसकी अध्‍यक्षता मनीष सिसोदिया करेंगे. सीएम ने कहा कि पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्मश्री पुरस्कार के लिए केंद्र सरकार जनता से भी नाम लेती है और राज्य सरकारों से भी नाम लिए जाते हैं. दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष हम सिर्फ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम भेजेंगे.

इसके अलाव सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस ईमेल एड्रेस पर कोई भी व्यक्ति किसी भी डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी का नाम और आखिर इन्हें यह अवार्ड क्यों मिलना चाहिए उसके बारे में जानकारी भेज सकता है.

एक कमेटी का गठन किया है जिसके अध्यक्ष मनीष सिसोदिया हैं. वहीं, कमेटी में जनता के द्वारा भेजे गए नामों पर चर्चा की जाएगी. जबकि 15 सितम्बर केंद्र को नाम भेजन अंतिम तिथि है. हम चाहते हैं कि 15 अगस्त तक सभी नाम आ जाएं.

दिलली के सीएम ने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों बहुत लोगों की जान बचाई है. जबकि कई ऐसे डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को मैं जानता हूं, जिन्‍होंने संकट की घड़ी में लोगों की जान बचाई है.

जबकि लोगों की सेवा करते हुए कोरोना वॉरियर्स को भी इस बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया था. साथ ही केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की जितनी तारीफ की जाए वो कम है. उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर्स को एक करोड़ दिए हैं.

Related Articles

Back to top button