LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में कोरोना के पिछले 24 घंटे में आये लगभग 67 नए मामले

बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना वायरस के 67 नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार पटना में तीन और सहरसा में 11 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा कई ऐसे भी जिलें हैं

जहां से कोरोना के एक भी नए केस सामने नहीं आए. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में 51 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. बिहार में अब एक्टिव केसों की संख्या घटकर 483 हो गई है.

रिपोर्ट के अनुसार बिहार के 10 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नए केस नहीं मिले. एक तरफ बिहार में कोरोना के मरीज कम हो रहे हैं तो दूसरी ओर अब बिहार में तीसरी लहरे के आने या संभावित खतरे को देखते हुए

तैयारी भी शुरू की जा रही है. जिन जिलों से मामले सामने नहीं आए हैं उनमें अरवल, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, जमुई, कैमूर, शेखपुरा और शिवहर शामिल हैं.

स्वस्थ हुए मरीज- 51
कोविड की जांच- 1,51,196
अबतक कुल स्वस्थ हुए- 7,14,474
रिकवरी रेट- 98.60 फीसद
एक्टिव मरीज- 483

बता दें कि बिहार में कोरोना के एक्टिव मामले कम हो रहे हैं. इसको देखते हुए छूट भी दी जा रही है. अभी 11वीं और 12वीं के अलावा कॉलेज-विश्वविद्यालय खोले जाने की अनुमति है, वह भी शर्तों के साथ.

अब घट रहे मरीजों को देखते हुए अगस्त के दूसरे सप्ताह से कक्षा एक से 10वीं तक के स्कूलों को भी खोला जा सकता है. शिक्षा मंत्री ने कुछ दिनों पहले ही इस संबंध में जानकारी दी थी. हालांकि तीसरी लहर के संभावित खतरे को भी ध्यान में रखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button