LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर विपक्ष को अपना काम नहीं करने देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि संसद का समय बर्बाद नहीं किया जाए. महंगाई, किसान और पेगासस पर चर्चा होनी चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें. मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया, “संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो, महंगाई, किसान और पेगासस की बात हो.”

पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से मानसून सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है. विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा.

दोंनो सदनों में आज भी विपक्षी दलों द्वारा हंगामे के आसार हैं. राज्यसभा में आज भी विपक्ष कथित जासूसी कांड और किसानों के मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रख सकता है. विपक्ष के इसी विरोध प्रदर्शन के चलते मानसून सत्र में शुरुआती 8 दिन हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं.

हालांकि पिछले 2 दिनों के दौरान केंद्र सरकार ने विपक्ष के हंगामे के बीच दो बिल जरूर पास करवाए हैं लेकिन सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित हो रही है. विपक्षी नेताओं ने साफ कर दिया है कि जब तक सरकार कृषि कानून और जासूसी कांड को लेकर चर्चा नहीं होती तब तक विपक्ष का हंगामा यूं ही जारी रहेगा.

बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के सांसदों द्वारा कागज फाड़कर अध्यक्ष के आसन के सामने उड़ाने का मामला भी लोकसभा में उठने की संभावना है. सरकार ने ऐसा करने वाले सभी सांसदों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने के संकेत दिए थे लेकिन अबतक इस मामले में कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है.

Related Articles

Back to top button