LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कोरिडोर को दोबारा खोलने का प्रधानमंत्री मोदी से किया अनुरोध

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को बुधवार को पत्र लिखते हुए उनसे करतारपुर कोरिडोर को दोबारा खोलने का अनुरोध किया है. कैप्टन अमरिंदर ने चिट्ठी में लिखा कि कोविड के हालात अब बेहतर हुए हैं, इसलिए सिख श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए कोरिडोर के गेट खोले जाएं. पिछले साल मार्च महीने में कोरोना के कारण कॉरिडोर बंद हुआ था.

पंजाब सीएम ने ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि उनकी सरकार को कॉरिडोर का उपयोग करने वाले तीर्थयात्रियों के टेस्टिंग और वैक्सीनेशन सहित कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करने में खुशी होगी.

उन्होंने आगे लिखा कि पिछले एक महीने के दौरान पंजाब में कोरोना को लेकर स्थिति काफी बेहतर हुई है और मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि कल कोविड-19 से राज्य में एक भी मौत नहीं हुई है, जो करीब एक साल बाद ऐसा हुआ है.

उन्होंने कहा कि बदली हुई परिस्थिति वास्तव में लोग एक बार फिर से करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के इच्छुक हैं. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हम भाग्यशाली रहे

कि करतारपुर कॉरिडोर नवंबर 2018 में श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के खास मौके पर खोला गया था. सिद्धू ने कहा कि इससे काफी समय से पाकिस्तान स्थित करतारपुर में ‘खुल्ले दर्शन दीदार’ की लोगों की मांग पूरी हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button