LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

अतनू दास ने पुरुष सिंगल्स के राउंड ऑफ 16 में जीत दर्ज कर फाइनल में बनाई जगह

टोक्यो ओलंपिक में आज भारत की शानदार शुरुआत हुई है. तीरंदाजी में अतनू दास ने पुरुष सिंगल्स के राउंड ऑफ 16 में जीत दर्ज कर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बन ली है.

Loading...

अतनू दास ने लंदन ओलंपिक के चैंपियन दक्षिण कोरिया के स्टार खिलाड़ी ओ जिन येक के खिलाफ हुए इस कड़े मुकाबले में 6-5 से जीत दर्ज की. इस से पहले आज सुबह खेले गए राउंड ऑफ 32 के अपने पहले मैच में अतनू ने चीनी ताइपे के यू चेंग डेंग को 6-4 से हराया था.

अतनू दास और कोरियाई खिलाड़ी के बीच इस मैच में शुरुआत से ही कड़ा संघर्ष देखने को मिला. कोरिया के ओ जिन येक ने केवल एक अंक के मामूली अंतर से 25-26 के स्कोर के साथ पहला सेट अपने नाम किया

और मैच में 0-2 बढ़त बना ली. इसके बाद के दोनों सेट में भी दोनों तीरंदाजों के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिला. दूसरे और तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने 27-27 के स्कोर से ड्रॉ खेला. इसके साथ हीं मैच का स्कोर तीन सेट के बाद 2-4 हो गया.

इसके बाद चौथे सेट में अतनू दास ने जिन येक को कोई मौका नहीं दिया और अपने अचूक तीरों से 27-22 के अंतर से इस सेट में जीत दर्ज कर मैच का स्कोर 4-4 की बराबरी पर ला दिया. इसके बाद पांचवे और निर्णायक सेट में एक बार फिर मुकाबला 28-28 के अंतर के साथ बराबरी पर छूटा और स्कोर 5-5 हो गया.

इसके बाद इस मैच का फैसला शूटऑफ से हुआ. जिसमें अतनू दास ने ‘परफ़ेक्ट टेन’ का स्कोर हासिल कर मेडल की ओर एक और कदम बाधा दिया. कोरियाई तीरंदाज इस शूटऑफ में 9 अंक ही हासिल कर सका.

इस से पहले सुबह खेले गए राउंड ऑफ 32 के अपने मैच में भारत के अतनु दास ने चीनी ताइपे के यू चेंग डेंग को 6-4 से हराया. दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी दास ने पहले सेट में 10 अंक के साथ शुरुआत

करने के बाद आठ और नौ अंक पर निशाना साधा. चीनी ताइपे का दुनिया का 122वें नंबर का खिलाड़ी आठ, नौ, नौ अंक ही जुटा पाया जिससे भारतीय खिलाड़ी ने पहला सेट 27-26 से जीतकर 2-0 की बढ़त बनाई.

दूसरे सेट में भी दास ने नौ, 10 और आठ अंक के साथ कुल 27 अंक हासिल किए. डेंग ने हालांकि दो 10 और एक आठ के साथ 28 अंक जुटाकर मुकाबला बराबर कर दिया.

दास ने तीसरे सेट में 10 और दो बार नौ अंक के साथ 28 अंक जुटाए जबकि चीनी ताइपे का खिलाड़ी अंतिम तीर पर सात अंक के साथ 26 अंक ही जुटा पाया. दास ने चौथे सेट में आठ अंक

के खराब स्कोर से शुरुआत और अगले दो प्रयास में नौ और 10 अंक के साथ 27 अंक जुटाए. डेंग हालांकि एक 10 और दो नौ अंक के साथ 28 अंक बनाकर स्कोर 4-4 करने में सफल रहे.

पांचवें और निर्णायक सेट में दोनों तीरंदाजों ने 10 और नौ अंक से शुरुआत की. डेंग हालांकि अंतिम प्रयास में सात अंक ही जुटाए पाए और दास नौ अंक के साथ 28-26 से सेट जीतकर मुकाबला अपने नाम किया.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV