LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिका के अलास्का प्रायद्वीप में आया 8.2 तीव्रता से भूकंप

अमेरिका के अलास्का प्रायद्वीप में स्थानीय समय के मुताबिक बुधवार देर रात 8.2 तीव्रता वाला शक्तिशाली भूकंप आया. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने इसकी जानकारी दी है.

Loading...

USGS ने बताया कि भूकंप के केंद्र की गहराई 45 किमी नीचे थी. हालांकि भूकंप के झटकों के बाद किसी के हताहत होने या किसी बड़ी क्षति की खबर नहीं आई. भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी भी जारी की गई है.

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, ये शक्तिशाली भूकंप अलास्का के तट से दूर आया है. USGS ने बताया कि शक्तिशाली भूकंप पेराविले, अलास्का के पूर्व दक्षिण पूर्व में 56 मील (91 किलोमीटर) की दूरी पर स्थित था. 29 मील की गहराई (46.7 किमी) पर भूकंप को उथला माना जाता है. उथले भूकंप 0 से 70 किमी की गहराई के बीच होते हैं.

USGS की रिपोर्ट के अनुसार, शक्तिशाली भूकंप के बाद ऑफ्टरशॉक भी महसूस किए गए हैं. पहले ऑफ्टरशॉक की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 और दूसरे की तीव्रता 5.6 रही.

इससे पहले, अलास्का के तलकीतना पर्वतीय क्षेत्र में 31 मई की रात 6.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया और हल्के झटके सोमवार सुबह तक आते रहे. एंकरेज डेली न्यूज के मुताबिक भूकंप के झटके होमर से लेकर फेयरबैंक्स तक महसूस किए गए. एंकरेज और वसिला इलाकों में ये झटके काफी तेज थे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV