जम्मू कश्मीरप्रदेश

टेरर फंडिंग मामला: श्रीनगर में व्यवसायी के ठिकानों पर छापा, एनआईए ने ली घर और दुकान की तलाशी

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने शिकंजा कसते हुए मंगलवार को एक व्यवसायी के घर और दुकान पर छापेमारी की। इस दौरान व्यवसायी के भाई को हिरासत में लेकर कई घंटे तक पूछताछ की गई। व्यवसायी दवाओं का डीलर है। 

डाउनटाउन इलाके के नौहट्टा और सराफकदल इलाके में एनआईए की एक टीम ने मंगलवार को सुबह करीब 5:30 बजे छापे मारे। पहले नामी व्यवसायी एजाज अहमद हकाक के नौहट्टा ख्वाजा बाजार स्थित घर और बाद में सराफकदल में उसकी दुकानों पर छापेमारी की गई।

 छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने एजाज के भाई इरशाद अहमद को हिरासत में लेकर नौहट्टा पुलिस स्टेशन ले गई। कई घंटे तक पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। 

एनआईए की टीम ने घर और दुकानों में तलाशी भी ली। छापेमारी में सीआरपीएफ और पुलिस भी साथ थी। गौरतलब है कि एनआईए ने वर्ष 2017 से टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर घाटी में अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया था।

अगस्त के महीने में एक साथ 12 जगहों पर एक ही दिन में छापेमारी की गई थी। इस दौरान कुछ अहम दस्तावेजों के साथ कुछ पैसा भी जब्त किया था। 

बता दें कि इन रेड्स में कश्मीर के बड़े व्यवसाइयों के साथ कई अलगाववादी नेता भी गिरफ्तार किए गए। यहां तक कि एनआईए ने एलओसी ट्रेड सेंटरों और कश्मीर के सेंट्रल जेल में भी रेड डाली थी।

Related Articles

Back to top button