LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

भारी बारिश के कारण हुआ गंगा और यमुना नदी के जलस्तर इजाफा प्रशासन की ओर से हुआ लोगों को अलर्ट जारी

गंगा और यमुना नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ने का असर संगम नगरी प्रयागराज में भी देखा जा रहा है. प्रयागराज के निचले इलाकों में पानी भर गया है.

पानी भरने के कारण लोगों में दहशत का माहौल है. निचले इलाकों में रह रहे लोग सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं. वहीं प्रशासन की ओर से लोगों को अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से सुरक्षित स्थानों की तरफ जाने की अपील की जा रही है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि गंगा और यमुना नदी का पानी तेजी से बढ़ रहा है. अचानक जलस्तर में वृद्धि से लोगों डरे हुए हैं. लिहाजा, मजबूरन नदी किनारे रहने वाले लोग अपना सामान लेकर सुरक्षित जगहों की तरफ जा रहे हैं.

प्रदेश में मानसून की सक्रियता अभी भी बरकरार है. पिछले 24 घंटों के दौरान अनेक हिस्सों में बारिश हुई है. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में मानसून पूरी तरह सक्रिय है और पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक हिस्सों में बारिश हुई. पूर्वी इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान सोनभद्र, प्रयागराज, चित्रकूट, मुरादाबाद, महोबा और प्रतापगढ़ में वर्षा हुई. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में वर्षा होने का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button