LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में जारी मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी ढेर

कश्मीर के बांदीपोरा जिले के चंदाजी इलाके में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. बांदीपोरा के चंदाजी इलाके में चल रही मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की संभावना है. सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ हुई. जैसे ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे

वहां छिपे आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. सुरक्षाबल ने भी गोलीबारी का उचित जवाब दिया.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल 31 जुलाई तक सात पाकिस्तानी नागरिकों सहित कुल 89 आतंकवादियों को मार गिराया है. जबकि केंद्र शासित प्रदेश में अभी भी 200 से ज्यादा आतंकवादी एक्टिव हैं.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, “इन 89 आतंकवादियों में से सात विदेशी आतंकवादी (या पाकिस्तानी) थे. यह (संख्या) पिछले साल के मुकाबले कम है, लेकिन इस साल ज्यादा संख्या में उनके शीर्ष कमांडर मारे गए हैं.”

जम्मू-कश्मीर में मौजूद आतंकवादियों की संख्या के बारे में सवाल करने पर लेफ्टिनेंट जनरल पांडेय ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में करीब 200 से 225 आतंकवादी मौजूद होंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस साल अभी तक सीमा पार से घुसपैठ की कोई कोशिश सफल नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button