LIVE TVMain Slideखबर 50देश

विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण आज लोकसभा की कार्यवाही हुई स्थगित

पेगासस जासूसी मामला और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई.

विपक्ष के भारी हंगामे के चलते संसद का मानसून सत्र लगभग ठप पड़ा है. पेगासस जासूसी के मुद्दे पर सरकार और विपक्ष अपने-अपने स्टैंड पर अड़े हुए हैं लिहाजा सदन चलाने का कोई रास्ता नहीं निकल पा रहा है.

हालांकि सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को मल्लिकार्जुन खड़गे और टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय से फोन पर बात करके रास्ता निकालने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए.

लिहाजा आज भी दोनो सदनों में कामकाज लगातार बाधित रहने की ही आशंका है. विपक्ष ने भी साफ कर दिया है कि वो सबसे पहले प्रधानमंत्री या गृहमंत्री की मौजूदगी में संसद में पेगासस जासूसी कांड के मुद्दे पर ही बहस करना चाहती है.

लोकसभा ने सोमवार को शोर शराबे के बीच ‘साधारण बीमा कारोबार (राष्ट्रीयकरण) संशोधन विधेयक, 2021’ मंजूरी दे दी जिसमें सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियों में अधिक निजी भागीदारी को सुगम बनाने का मार्ग प्रशस्त होगा.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विधेयक को चर्चा एवं पारित होने के लिए रखा. इस दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने विधेयक का विरोध किया. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि यह देश विरोधी विधेयक है जो पूंजपतियों को जेब भरने के लिए लाया गया है.

इस पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी की बात पूरी तरह बेबुनियाद है. उन्होंने कहा, “सरकार किसी का हक नहीं छीन रही है. जो लोग असत्य बोल रहे हैं, वो जनता को गुमराह करने के लिए बोल रहे हैं. अगर चर्चा करना है तो शांति से बैठें और चर्चा में भाग लें, उसका जवाब मिलेगा.”

Related Articles

Back to top button