LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिका मेट्रो स्टेशन के पास हुआ बड़ा हमला ,सुरक्षा में तैनात हुए जवान

अमेरिका के सुरक्षा हेडक्वार्टर कहे जाने वाले पेंटागन के पास मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर मंगलवार की देर रात अंधाधुंध फायरिंग हुई. इसी दौरान एक पेंटागन पुलिस अफसर की चाकू मारकर हत्या भी कर दी गई. हालांकि पुलिसवालों ने हमलावर को मार गिराया गया है.

फायरिंग की घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. अभी पेंटागन ने ये नहीं बताया कि अंधाधुंध फायरिंग और पुलिसकर्मी की हत्या में क्या संबंध है. गोलीबारी की घटना के बाद लॉकडाउन लगाया गया था जिसे अब हटा लिया गया है.

पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी के मुखिया वुडरो कुसे ने कहा, ”सुबह 10.37 बजे मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर पुलिस अधिकारी पर हमला किया गया. गोलीबारी हुई जिसमें कई लोग घायल हुए हैं. अब पूरा इलाका सुरक्षित कर लिया गया है . FBI पूरे मामले की जांच कर रही है.”

पेंटागन से कुछ ही दूरी पर व्हाइट हाउस है जहां अमेरिकी राष्ट्रपति रहते हैं. गोलीबारी के समय राष्ट्रपति जो बाइडन व्हाइट हाउस में रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिली के साथ बैठक कर रहे थे.

घटनास्थल पेंटागन का बड़ा प्रवेश द्वार है, जहां से रोज हजारों लोग आते जाते हैं. घटना के बाद पेंटागन इलाके को सील कर लॉकडाउन लगा दिया गया था जिसे अब हटा लिया गया है. पेंटागन मेट्रो स्टेशन के पास मार्च 2020 में भी बंद किया गया था. तब सुबह करीब 9 बजे एक शख्स की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी.

Related Articles

Back to top button