LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर होगी जल्द आमने सामने

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी और अच्छी खबर आई है. भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर भिड़ेंगी. क्रिकेट के इन दोनों दिग्गज टीमों के बीच 24 अक्टूबर को दुबई में लीग मैच होगा. भारत पाकिस्तान रिश्तों के मद्देनजर दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच लंबे समय से कोई द्विपक्षीय श्रंखला नहीं खेली गई है.

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल 17 अक्टूबर से UAE में होने वाली है. इस दौरान भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर सभी की नजर होगी. दोनों ही देशों के क्रिकेट फैंस में लंबे समय बाद इस मैच को लेकर काफी उत्साह है.

आपको बता दें कि इत्तेफाकन ये मैच भी वर्ल्ड कप में ऐसे वक्त पर होने वाला है जब भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच सीमा पर युद्धविराम समझौते का सख़्ती से पालन किया जा रहा है. एक दिन पहले सरकार ने संसद में एक लिखित जवाब में बताया है

कि युद्धविराम के पालन पर हाल में बनी समझ के बाद से सीमा पर दोनों सेनाओं के बीच फायरिंग की वारदातें काफी हद तक कम हुईं हैं.ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप में हीं सही लेकिन क्या क्रिकेट दोनों देशों की आवाम को एक बार फिर से साथ लाने में भूमिका निभा सकता है?

Related Articles

Back to top button