LIVE TVMain Slideखेलदेश

आज दोपहर भारतीय महिला हॉकी टीम उतरेगी अर्जेंटीना के खिलाफ

लवलीना को मिली हार के बाद अब सारे देश की उम्मीदें भारतीय महिला हॉकी टीम से हैं. भारतीय महिला हॉकी टीम दोपहर 3.30 बजे अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी.

इससे पहले कभी भी भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक का सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेला है. मेडल पक्का करने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम को अभी कम से कम एक मैच और जीतना होगा.

टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन भारत के लिए बेहद अहम है. आज भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगी. बॉक्सिंग में भारत के लिए पहले

ही मेडल पक्का कर चुकी लवलीना भी आज अपना सेमीफाइनल मैच खेलने जा रही हैं और उनके पास सिल्वर या गोल्ड जीतने का बेहतरीन मौका है. इसके अलावा एथलीट में भारत के लिए नीरज चोपड़ा सबसे बड़ी उम्मीद हैं.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार वापसी की है. शुरुआती मुकाबले गंवाने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन जैसी मजबूत टीम को हराकर सेमीफाइनल का सफर तय किया है. पहली बार भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है.

अर्जेंटीना को हराकर हॉकी टीम के पास इतिहास रचने का मौका है. इसके साथ ही भारतीय मेंस हॉकी के सेमीफाइनल में हारने से फैंस को मिले दर्द को भी आज की जीत से बड़ी राहत मिल सकती है.

वहीं बॉक्सिंग में लवलीना भी सेमीफाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. लवलीना भारत के लिए मेडल तो पहले ही पक्का कर चुकी हैं. लेकिन उनके पास फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने का मौका है.

भारत का कोई भी बॉक्सर ओलंपिक खेलों के फाइनल का सफर तय नहीं कर पाया है. लवलीना पहले ही साफ कर चुकी हैं कि टोक्यो ओलंपिक में उन्हें गोल्ड से कम कुछ भी मंजूर नहीं है.

एथलीट्स में भारत के लिए मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद नीरज चोपड़ा हैं. जैवलीन थ्रो में नीरज चोपड़ा आज क्वालिफाइंग राउंड खेलने वाले हैं.

Related Articles

Back to top button