LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

ओट्स का पेस्ट लगा के अपने चेहरे की रौनक लाये ऐसे वापस

भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें कई बार अपने ऊपर ध्यान देने का भी समय नहीं मिलता है. बस ये सोचते रह जाते हैं कि टाइम मिलेगा तो पार्लर जाएंगे. सभी सब करवा लेंगे. लेकिन कई बार इसका भी समय नहीं मिल पाता है.

Loading...

और टाइम गुजरने के साथ साथ हमारी स्किन पर इसका इफैक्ट दिखने लगता है. क्योंकि देखभाल किए बिना तो कोई चीज खराब हो जाती है. लेकिन कई घरेलू नुस्खे ऐसे हैं जिन्हें हम घर में ही आजमा सकते हैं और अपने फेस की ब्यूटी वापस पा सकते हैं.

एनबीटी की खबर के अनुसार, अगर आप स्किन पर ऑयल, डलनेस और स्किन के धुंधला दिखने जैसी समस्याएं से परेशान हैं, तो इन्हें दूर करने के लिए आपको ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. बल्कि आप सिर्फ ओट्स और दूध से चेहरा सुपर क्लीन कर सकते हैं.

सिर्फ 2 चम्मच ओट्स और आधा कप (चाय का कप) दूध लें. ये दोनों चीजें आपकी स्किन को गहराई से साफ करने और पोषण देने का काम करेंगी. सबसे पहले 20 मिनट के लिए दूध में ओट्स को भिगो दें. इसके बाद जब यह सॉफ्ट हो जाए, तो इसे पेस्ट के रूप में तैयार कर लें.

इस पेस्ट को चेहर पर लगाने से पहले अपने फेस पर लगा मेकअप साफ करें. इसके लिए चाहें तो क्लींजर का यूज कर सकते हैं. अब फेसवॉश करें और तौलिए से हल्के हाथों से पोछ लें. अब इस नर्म त्वचा पर ही तैयार किए हुए ओट्स और दूध के पेस्ट को लगाएं और त्वचा को सूखने ना दें. हल्के हाथों से त्वचा पर 5 मिनट तक मसाज करें.

2 मिनट मसाज करने के बाद आप अपने चेहरे को पानी से धोकर साफ कर लें. आपका चेहरा क्लीन हो जाएगा. त्वचा एकदम सॉफ्ट हो जाएगी. लेकिन अगर आपके पास ज्यादा टाइम हो तो आप इस मसाज को 2 से बढ़ाकर 5 मिनट कर सकते हैं. और फिर इसे पैक की तरह त्वचा पर सूखने भी दे सकती हैं.

मसाज के बाद आप इस पेस्ट को 15 से 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें, सूखने के बाद चेहरा ताजे पानी से धोकर साफ करें और तौलिए से पोछ लें. अब अपने फेस पर गुलाबजल का स्प्रे करें.

आप चाहें तो ग्रीन-टी उबालकर भी त्वचा पर लगा सकते है. स्प्रे या पानी लगाने के बाद मॉइश्चराइजर लेकर त्वचा पर मसाज करें. सिर्फ 2 मिनट के अंदर आपकी त्वचा पर ताजगी नजर आने लगेगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV