LIVE TVMain Slideखेलदिल्ली एनसीआरदेश

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक खिलाड़ियों से की मुलाकात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी टोक्यो पैरालंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया. इन खिलाड़ियों में नोएडा के जिलाधिकारी और पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले सुहास एलवाई भी शामिल थे. प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद सुहास एलवाई से खास बातचीत की.

Loading...

सुहास एलवाई ने बातचीत के दौरान बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी पैराओलंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी और कहा कि आप पर देश को गर्व है.

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से प्रोत्साहन मिलने से खिलाड़ी काफी ज्यादा उत्साहित हैं और उनका कहना है कि देश के प्रधानमंत्री से सम्मान मिलना उनके लिए गोल्ड मेडल जीतने जैसा है.

पैरालंपिक खिलाड़ी सुहास एलवाई ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन टोक्यो जाने से पहले किया था, वो पल हर खिलाड़ी आज भी याद करता है. उन्होंने कहा कि यही वजह रही कि पीएम मोदी से सम्मान मिलने के कारण खिलाड़ियों का खेल में काफी मनोबल बढ़ा था.

सुहास एलवाई ने कहा कि प्रधानमंत्री से उन की मुलाकात उनके लिए एक यादगार मुलाकात है क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री से अपने मेडल पर ऑटोग्राफ भी लिया. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को अपना ऑटोग्राफ किया हुआ एक बैटमिंटन भी भेंट किया.

प्रधानमंत्री ने हर खिलाड़ी से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की उनका हाल जाना और उसके कंधे पर हाथ रखकर उसका उत्साहवर्धन किया. इसके साथ ही भविष्य में और बेहतर करने की प्रेरणा दी.

सुहास एलवाई ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया है, वह खिलाड़ियों के लिए काफी प्रेरणादायक साबित हुआ. उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्होंने मेडल जीता उनके पास सबसे पहला फोन देश के प्रधानमंत्री का पहुंचा

और वहां मौजूद विदेशी खिलाड़ियों ने जब उनसे पूछा कि किसका फोन था, उन्होंने कहा हमारे देश के प्रधानमंत्री ने हमें शुभकामनाएं देने के लिए फोन किया था. इस पर वहां मौजूद खिलाड़ी इसे झूठ समझकर हंसने लगे.

उन्होंने कहा कि यही बातें दर्शाती हैं कि देश के प्रधानमंत्री देश और खिलाड़ियों को लेकर कितने संवेदनशील हैं. प्रधानमंत्री से यह मुलाकात उनके लिए किसी सुहाने पल से कम नहीं है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV