LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

इन घरेलु टिप्स को अपनाकर आप पा सकते है सांसों की बदबू से छुटकारा

ज्यादातर लोगों को इस बात का अहसास भी नहीं होता कि उनकी सासों से बदबू आ रही है. ऐसे में अगर कोई टोक देता है तो आपको बहुत ही शर्मिंदगी उठानी पड़ती है.

Loading...

अब आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं हैं. हम यहां आपको ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हे अपनाकर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं-

अगर आप रोजाना ब्रश नहीं करते है तो आपकी सासों में बदबू की समस्या हो सकती है .क्योकि बैक्टीरिया आपके मसूड़ों और जीब पर इकठ्ठे होने लगते हैं. इससे आपकी सासों में बदबू पैदा होती है.

क्या आपको पता है कि आपके मुह में बनने वाली लार माउथवॉश का काम करती है. इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण भी होते हैं इसलिए अगर आप पानी कम पीते हैं तो आपकी लार कम बनती है और मुंह सूखता रहता है जिसके कारण बदबू की समस्या हो जाती है.

प्याज और लहसुन खाने से आपके मुंह में सल्फर बन सकता है. इससे सांसों में बदबू पैदा होती है. इसलिए इसको खाने के बाद ब्रश करना चाहिए. वहीं ऐसे में अगर आप किसी से मिलने जा रहे हैं तो इसका सेवन बिल्कुल भी ना करें.

कई बार ऐसा होता है कि हमें लिवर की कोई बीमारी है तो इसकी वजह से भी सांसों में बदबू आने लगती है. इसके लिए आप थोड़ी-थोड़ी देर में माउथवॉश करें और अपनी जीभ भी साफ करें. वही आप शुगर फ्री च्यूइंगम भी चबा सकते हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV