LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली के मलकागंज इलाके में हुआ बड़ा हादसा

देश की राजधानी दिल्ली के मलकागंज इलाके में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है. इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है.

सुबह करीब 11 बजकर 50 मिनट पर दमकल विभाग को बिल्डिंग गिरने की कॉल आई थी. फिलहाल दो लोगों को बचा लिया गया है और अस्पताल ले जाया गया है.

जहां इमारत गिरी है, वह सब्जी मंडी थाना का इलाका है. बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर पर एक दूध की दुकान थी. उसमें कुछ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. इमारत जब गिरी तो नीचे गई गाड़ियां भी खड़ी थीं.

हालांकि ये अभी साफ नहीं हो पाया है कि उन गाड़ियों के अंदर लोग थे या नहीं. फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य करने के लिए दमकल विभाग की 7 टीमें मौजूद हैं. कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.

तिमारपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने बताया है, ”जो तीन मंजिला इमारत गिरी है, वह करीब 75 साल पुरानी है. इस बिल्डिंग के नीचे लक्ष्मण प्रसाद हलवाई नाम के शख्स की दुकान है.

ऊपर की मंजिलों पर कोई रहता नहीं था.” पांडे ने कहा, ”ये इमारत छेदी लाल ने एक बिल्डर को बेच दी थी. लेकिन बिल्डर ने इस बिल्डिंग को गिराया नहीं था . बिल्डर अब नीचे से इमारत की खुदाई करा रहा था और यह अब हादसे का शिकार हो गई.”

आशंका जताई जा रही है कि राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से इमारत गिरी है. दिल्ली में कई दिनों से तेज बारिश हो रही थी. आज भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बादल छाए हुए हैं. भारी बारिश से दिल्ली बेहाल है. कई इलाकों में घुटनों तक पानी भरा हुआ है. वहीं, सड़कें भी जलमघ्न हैं.

Related Articles

Back to top button