LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

पीसीबी के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा बने नए अध्यक्ष

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और 1992 की क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है. रमीज राजा को निर्विरोध अगले तीन सालों के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है.

Loading...

रमीज पीसीबी के 36वें अध्यक्ष हैं. रमीज को पीसीबी इलेक्शन कमिश्नर रिटायर्ड जस्टिस शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में हुई एक विशेष बैठक में बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया.

रमीज राजा ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “मैं इस पद पर चुने जाने के लिए आप सभी का शुक्रगुज़ार हूं. मैं आप सभी के साथ मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करने को प्रतिबद्ध हूं. उम्मीद हैं कि हम सब की साझेदारी से पाकिस्तान में क्रिकेट मैदान और मैदान के बाहर सभी जगह और मजबूत होगा.”

रमीज ने कहा, “एक संगठन के तौर पर हमारा काम अपनी टीम के पीछे खड़ा होना है. साथ हीं उनको हार ज़रूरी सुविधा और सपोर्ट मुहैया कराना है. जिस से वो उस तरह का क्रिकेट खेल सकें जो देश और उनके फैंस उनसे उम्मीद करते हैं.”

साथ ही उन्होंने कहा, “मेरी कोशिश होगी की मैं वैसा ही बेख़ौफ अपना गेम खेलने का दौर वापस पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ला सकूं जिसके लिए कभी हम दुनिया भर में जाने जाते थे.”

रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 255 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे, जिनमें उन्होंने 8,674 रन बनाए.पीसीबी के साथ रमीज का यह दूसरा कार्यकाल है. इससे पहले, उन्होंने 2003 से 2004 तक पीसीबी के मुख्य कार्यकारी के रूप में कार्य किया था.

इसके अलावा रमीज चौथे क्रिकेटर हैं जो पीसीबी के अध्यक्ष बने हैं. उनसे पहले एजाज बट, जावेद बुर्की और अब्दुल हफीज कारदार इस पद पर काम कर चुके हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पीसीबी के संरक्षक इमरान खान ने 27 अगस्त को रमीज राजा को बोर्ड के अध्यक्ष पद के लिए नामांकित किया था. एहसान मनी के पद से हटने की घोषणा के बाद रमीज पाकिस्तानी पीएम की पहली पसंद थे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV