LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

अगर आप चाहते हो अपनी आइब्रो को खूबसूरत और घना बनाना तो अपनये ये तरीका

परफेक्ट आइब्रो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है. घने घने आईब्रो आपकी आंखों को ब्राइट बनाते हैं और आपका चेहरा अधिक आकर्षक और बोल्‍ड दिखता है. ऐसे में जिन लोगों खासतौर पर लड़कियों की आइब्रो पतली और हल्‍की है

Loading...

वे इन्‍हें भरने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं लेकिन यह एक परमानेंट उपाय नहीं है. अगर आप इन्‍हें नेचुरल तरीके से घना बनाना चाहते हैं तो कुछ घरेलू नुस्‍खों की मदद से ऐसा किया जा सकता है.

हालांकि इनके नतीजों को आने में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन इसका फायदा इन्‍हें जरूर मिलता है. ऐसे में आप भी इन नुस्‍खों को आजमा सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि आई ब्रो को घना और भरा भरा बनाने के लिए किन घरेलू नुस्‍खों को अपना सकते हैं.

-दिन में एक बार एक चम्मच कच्चा दूध रुई की मदद से आइब्रो पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी आईब्रो अधिक घनी होगी.

-मेथी के दानों को 1 कप पानी में डालकर रात के समय भिगो दें और सुबह इसे पीसकर आइब्रो पर 10 मिनट तक लगाएं. आपकी भौहें घनी बनेंगी.

– एलोवेरा जेल को उंगलियों की मदद से दिन में दो बार हल्की मसाज आईब्रो पर करें.

– रोज रात को सोने से पहले जैतून का तेल (ऑलिव ऑइल) भौहों पर लगाएं और 5 से 10 मिनट हल्की मसाज करें. 15 दिन में अंतर दिखेगा.

-रोज दो बार आईब्रो पर नारियल तेल लगाएं और मसाज करें. जल्द ही ये मोटी और काली हो जाएंगी.

-प्याज का रस बालों की ग्रोथ के लिए बहुत अच्छा होता है. हर रोज दिन में एक बार प्याज का रस आईब्रो पर लगाने से ये जल्दी काली और घनी बनती हैं.

-चेहरा साफ करने के लिए माइल्‍ड सोप का प्रयोग करें वरना आई ब्रो हेयर झड़ सकते हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV