LIVE TVMain Slideखबर 50देश

लद्दाख में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 71 नए मामले मिलने से स्कूल हुए बंद

कोरोना मामलों में आई अचानक बढ़ोतरी के बीच केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में प्रशासन ने शनिवार से लेह जिले में सभी स्कूलों को 15 दिनों के लिए अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया है. एक स्कूल में दर्जनों बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यह आदेश जारी किया गया है.

शुक्रवार देर रात जारी एक आदेश में, जिला मजिस्ट्रेट लेह, श्रीकांत सुसे ने कहा कि स्कूलों में ताजा कोरोना मामलों और सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के हित में यह निर्णय लिया गया था. हालांकि, आदेश में कहा गया है कि ऑनलाइन कक्षाओं को कोरोना नियमों के तहत चलाया जाएगा.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी लेह को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि आवासीय विद्यालयों या छात्रावास से अपने घरों के लिए निकलने वाले छात्रों की आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य रूप से हो.

आदेश में कहा गया है कि छात्रों को अपने परिवार के सदस्यों के साथ सात दिनों के लिए होम क्वारंटीन में रहना होगा. इसमें ये भी कहा गया है कि निर्देशों का उल्लंघन करने पर डीएम अधिनियम, 2005 की संबंधित धाराओं के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

लद्दाख में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही कुल कोविड पॉजिटिव केस की संख्या 109 तक पहुंच गई है. इनमें 106 मामले लेह जिले और तीन कारगिल से आए हैं.

Related Articles

Back to top button