LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर राजनीती शुरू

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मंथन जारी है. लेकिन पंजाब में विधायक दल की अभी कोई बैठक तय नहीं है. वहीं सूत्रों से ये भी खबर मिली है

कि कांग्रेस आलाकमान की करीबी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी को पंजाब की कमान मिल सकती है. मुख्यमंत्री की रेस में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का भी नाम है.

पहले खबर ये आ रही थी कि अमरिंदर के इस्तीफे के बाद पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए आज 11 बजे पंजाब कांग्रेस भवन में पार्टी विधायकों की बैठक होगी. इसी बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान होना था.

लेकिन अभी आलाकमान की ओर से मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर नहीं लगी है. कल देर रात तक राहुल गांधी के घर पर भी इसपर बैठक चली थी. इस बैठक में कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और अंबिका सोनी शामिल थे. बताया जा रहा है अंबिका सोनी का नाम आलाकमान के दिमाग में पहले से है.

नए विधायक दल के नेता के तौर पर पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम भी चर्चा में हैं. हालांकि कुछ विधायकों ने सुनील जाखड़ का विरोध किया है. जाखड़ तीन बार (2002-2017) निर्वाचित हुए हैं.

हालांकि, वह 2019 के लोकसभा चुनाव में गुरदासपुर से सनी देओल से हार गए थे, जबकि उनकी पार्टी ने राज्य की 13 में से आठ सीटें जीती थीं. बीजेपी सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में उन्होंने जीत हासिल की थी.

Related Articles

Back to top button