LIVE TVMain Slideखेलदेश

कप्तान कोहली आज आईपीएल का अपना 200वां मैच खेलने जा रहे

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में आज तीन बार की फाइनलिस्ट आरसीबी का मुकाबला दो बार की चैंपियन केकेआर से होगा. मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का एलान करके सभी को चौंका दिया है.

Loading...

कोहली ने कल इस बात का एलान किया था. अपनी आक्रामक कप्तानी के लिए मशहूर कोहली आरसीबी को एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता पाए हैं. उनकी कोशिश होगी

कि उनकी कप्तानी के इस आखिरी सीजन में वो आरसीबी का आईपीएल खिताब का सूखा खत्म कर सकें. इसके अलावा ऐसे अन्य कई रिकॉर्ड हैं जो आज के मैच में कोहली के निशाने पर होंगे.

कोहली आज आईपीएल का अपना 200वां मैच खेलेंगे. आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले कोहली पांचवे खिलाड़ी होंगे. कोहली से पहले सीएसके के कप्तान एमएस धोनी, सुरेश रैना, केकेआर के दिनेश कार्तिक और मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाम को हासिल कर चुके हैं.

इसके अलावा कोहली की नजर टी20 में अपने 10000 रन पूरे करने पर भी होगी. कोहली इस मैच में अगर 71 रन बना लेते हैं तो वो टी20 के इतिहास में 10000 रन स्कोर करने वाले दुनिया के पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली से पहले ‘यूनिवर्स बॉस’ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, पाकिस्तान के शोएब मलिक और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ये कमाल कर चुके हैं.

इस से पहले भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले फेज के दौरान कोहली एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में कोहली आईपीएल में अपने 6000 रन पूरे किए थें. आईपीएल के इतिहास में ये कारनामा करने वाले कोहली पहले प्लेयर बन गए थें.

कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के बाद बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी.

इससे पहले कोहली ने हाल ही में 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का एलान किया था. कोहली के इस फैसले के बाद ऐसे कयास लगाए जाने लगे थे कि वह जल्द ही आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV