LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट का जन्मदिन आज

महेश भट्ट बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए कई नए चेहरों को लॉन्च किया. आज वो अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. 20 सितंबर 1948 को महेश भट्ट का जन्म मुंबई में हुुआ.

उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल रही उतनी है उनकी पर्सनल लाइफ के विवाद सुर्खियों में रहे.महेश भट्ट ने महज 20 साल की उम्र में कॉलेज की गर्लफ्रेंड लोरिएन ब्राइट से शादी कर ली थी.

शादी के लिए लोरिएन ब्राइट ने अपना नाम बदलकर किरण भट्ट रख लिया था. किरण भट्ट से महेश के दो बच्चे हुए पूजा भट्ट और राहुल भट्ट. ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकीशादीशुदा रहते हुए ही महेश भट्ट एक्ट्रेस परवीन बॉबी के प्यार में पड़ गए.

परवीन बॉबी उन दिनों की पॉपुलर स्टार थी. महेश ने परवीन के लिए अपनी पत्नी को छोड़ दिया और वो परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे, लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब परवीन पूरी तरह अकेली रह गई थी.

उनका शव दो दिन तक घर में पड़ा रहा था.इसके बाद महेश भट्ट की जिन्दगी में सोनी राजदान आईं. दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी. अब तक महेश ने किरण भट्ट से तलाक भी नहीं लिया था.

जिसके बाद महेश ने सोनी से शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया. सोनी से भी महेश के दो बच्चे हैं आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट.महेश भट्ट ने एक मैगजीन के कवर के लिए अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ लिपलॉक किया, जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी.

विवाद होने पर महेश भट्ट ने कहा कि अगर पूजा उनकी बेटी नहीं होती तो वो उनसे शादी कर लेते. उनका ये बयान भी काफी विवादों में रहा.पिछले साल भी महेश भट्ट एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ फोटो को लेकर विवादों में आ गए थे.

रिया चक्रवर्ती उन दिनों अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंट्रोवर्सी में आ गई थी जिसके बाद महेश के साथ वायरल उनकी फोटो की वजह से दोनों की काफी किरकिरी हुई थी.

Related Articles

Back to top button