LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में आये कोरोना के नए सात मरीज

बिहार में रविवार और सोमवार के बीच कोरोना वायरस के नए सात मरीज मिले हैं. इसके साथ ही आठ लोग स्वस्थ भी हुए हैं. बिहार के 38 जिलों में कुल छह जिलों को मिलाकर सात नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

इनमें पटना, भोजपुर, कटिहार, मधुबनी, नवादा में एक-एक और गोपालगंज में दो नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 68 हो गई है.

सोमवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में 1,28,964 सैंपल की जांच हुई है. रिकवरी रेट 98.65 ही है. बता दें कि बिहार में कई दिनों से कोरोना के एक्टिव केस 80 के नीचे ही है.

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन बिहार में चले मेगा वैक्सीनेशन पर खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस बात को माना था कि बिहार में कोरोना के केसों में लगातार कमी आई है. उन्होंने कहा था कि एक बार तो एक्टिव केस तो 54 तक पहुंच गया था.

स्वस्थ हुए मरीज- 08
कोविड की जांच- 1,28,964
अबतक कुल स्वस्थ हुए- 7,16,173
रिकवरी रेट- 98.65 फीसद
एक्टिव मरीज- 68

सोमवार को पटना में जनता दरबार कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में वैक्सीन लगवाने के लिए लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. जिस तरह से 17 सितंबर को पूजा और बारिश के बावजूद लोगों ने बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाई,

यह आंकड़ा एक दिन में 33 लाख के पार पार कर गया जो कि हमारे लिए महत्वपूर्ण लक्ष्य को प्राप्त करने के मिशन का अभिन्न अंग है. बिहार के बाहर अन्य राज्यों से जो लोग आ रहे हैं उन पर हमारी कड़ी निगरानी है. स्वास्थ्य विभाग और सरकार अलर्ट है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

Related Articles

Back to top button