LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुलगाम जिले में दो लोगों को पिस्तौल के साथ किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके में एक गैर स्थानीय समेत दो लोगों को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया है. पिस्तौल स्थानीय स्तर पर बनाई गई है जिसकी बरामदगी आरोपी के दुकान से हुई है.

एसएसपी कुलगाम ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस और सेना की 1RR की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.

गिरफ्तार लोगों की पहचान कुलगाम के चनापोरा कोजेर क्षेत्र के अब्दुल गनी डार पुत्र मोहम्मद उमर डार और दूसरा उत्तर प्रदेश के बिजनौर निवासी मोहम्मद शफी पुत्र मोहम्मद जावेद सुलेमानी के रूप में हुई है. जावेद इलाके में एक सैलून चलाता है, जो पिछले कुछ सालों से यहां रह रहा है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके कब्जे से एक पिस्टल और कुछ राउंड गोलियां बरामद की गई है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. पुलिस इस बात की जांच में जुटी हुई है कि बरामद हथियार आतंकवादी संगठनों से जुड़े हैं या अंतरराज्यीय अपराध गिरोहों से.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों से हथियार बरामद किए गए हैं. इससे पहले 6 मार्च 2021 को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के निवासी मोहम्मद दानिश सिद्दीकी और नौशाद को कुलगाम में जवाहर सुरंग से गिरफ्तार किया था.

उस वक्त उनके वाहन की तलाशी ली गई थी. तलाशी के दौरान उनके कब्जे से एक पिस्टल, 16 राउंड गोलियां बरामद हुई थी. श्रीनगर के सौरा में एक बेकरी की दुकान पर काम करने वाले दोनों इस इलाके में हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार लेकर पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button