LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार प्लेटफॉर्म और रेलवे लाइन पर आरपीएफ की ओर से चलाया गया सर्च अभियान

दिल्ली में दो आतंकियों के पकड़े जाने के बाद बिहार में रेल महकमा हाई अलर्ट पर है. रेल मुख्यालय के निर्देश के बाद प्लेटफॉर्म और रेलवे लाइन पर आरपीएफ की ओर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

मंगलवार को सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए जांच की गई. हालांकि अबतक की जांच में कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है.

आरपीएफ इंस्पेक्टर अनीता कुमारी ने भी मंगलवार को सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन का जायजा लिया. साथ ही स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर तक रेल ट्रैक की भी जांच की. अनीता कुमारी ने बताया कि जांच लगातार जारी रहेगी. अभी तक कोई वैसा संदिग्ध सामान या व्यक्ति नहीं मिला है.

मंगलवार को मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर भी जांच अभियान चलाया गया. नेपाल से सटे इलाकों से आने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर है. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जगह-जगह स्वान दस्ता और जीआरपी की टीम द्वारा प्लेटफॉर्म, परिसर और ट्रेनों में जांच की गई.

जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि दिल्ली में दो संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद अलर्ट जारी किया गया था. इसी के मद्देनजर लगातार जांच की जा रही है. नेपाल से आने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर है.

बता दें कि दिल्ली में कुछ दिनों पहले दो आतंकियों को पकड़ा गया है. उनके तार पाकिस्तान के आईएसआई एजेंट से जुड़े होने की संभावना बताई जा रही है. इसे लेकर रेल मंडल सुरक्षा आयुक्त ने समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल,

मोतिहारी, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा एवं मधेपुरा सहित बिहार के सभी जिलों के रेल एसपी को अलर्ट जारी किया है. जारी पत्र में रेलवे स्टेशन सहित रेल ट्रैक, पुल-पुलिया की विशेष सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है.

Related Articles

Back to top button