LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दिया हिंदू और मुसलमानों में प्रजनन दर को लेकर बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. अब उन्होंने हिंदू और मुसलमानों में प्रजनन दर को लेकर बयान दिया है. एक कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘मैं दावे के साथ कह सकता हूं

कि जनसंख्या वृद्धि को लेकर मुसलमानों से कोई खतरा नहीं है. इसको लेकर मैं चर्चा के लिए भी तैयार हूं.’ अपने इस बयान के पीछे दिग्विजय सिंह ने बकायदा एक रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें हिंदू-मुस्लिम प्रजनन दर के आंकड़ों का दावा किया गया है. दिग्विजय के इस बयान की अब फिर से चर्चा शुरू हो गई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिग्विजय सिंह का वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है. इसमें दिग्विजय सिंह कहते हैं- ‘एक अध्ययन से पता चलता है कि 1951 के बाद से मुसलमानों में प्रजनन दर में गिरावट हिंदुओं की तुलना में अधिक रही है.

आज मुसलमानों में प्रजनन दर 2.7 प्रतिशत और हिंदुओं में 2.3 प्रतिशत है. इस दर से 2028 तक हिंदुओं और मुसलमानों में प्रजनन दर बराबर हो जाएगा.’ बताया जा रहा है कि 22 सिंतबर को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ये बयान दिया.

इस दौरान विरोधियों पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा- ‘ये कहते हैं कि मुसलमान जनसंख्या वृद्धि करते हैं, दर्जनों बच्चे पैदा करते हैं. दस साल-बीस साल बाद मुसलमान बहुसंख्यक और हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे.

मैं चुनौती देता हूं कि जो भी हो मुझसे चर्चा कर ले. आज एक रिपोर्ट आई है, जिसमें पता चलता है कि हिंदुओं की तुलना में मुसलमानों के प्रजनन दर में गिरावट अधिक रही है. 2028 तक देश में जनसंख्या स्थिर हो जाएगी.

ये लोग हिंदू और मुसलमानों को खतरा बताकर राजनीति करते हैं. खतरा किसी को नहीं है.’ बता दें कि दिग्विजय सिंह के इस बायान पर ट्वीटर यूजर्स की कई प्रतिक्रियाएं आई हैं. कई यूजर्स ने दिग्विजय पर निशाना साधते हुए कमेंट किए हैं.

Related Articles

Back to top button