LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फ्री वाईफाई की मिलने जा रही सुविधा

उत्तर प्रदेश सरकार अब यूपी की जनता को फ्री वाईफाई की सुविधा देने जा रही है.उन जगहों पर विशेष तौर पर वाई फाई की सुविधा होगी जहां लोग अधिक संख्या में आते हैं.

सरकार ने इन जगहों पर फ्री इंटरनेट कनेक्शन देने के लिए सिक्का ब्रॉडबैंड से एक सितंबर को अनुंबध किया था, जिसे अब जल्द लागू करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. अक्टूबर के महीने में शुरू हो सकती है फ्री वाई-फाई की सुविधा.

उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों के अलावा नगर पालिका परिषद वाले छोटे शहरों में भी मुफ्त वाई फाई की सुविधा उपलब्ध कराएगी.

  1. लखनऊ वासियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए शहर के पार्कों में एलडीए लगाएगा हेल्थ एटीएम
    एलडीए ने लखनऊ के 6 बड़े पार्कों में हेल्थ एटीएम लगाने की मंजूरी दे दी है. हेल्थ एटीएम पर लोग चेकअप के लिए बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले इसके लिए जांच शुल्क बेहद मामूली होगा. रिपोर्ट के अनुसार हेल्थ एटीएम संचालन के लिए स्वास्थ्यकर्मी भी तैनात किए जाएंगे.

गोमती नगर के लोहिया पार्क, गोमती नगर विस्तार के जनेश्वर मिश्र पार्क, गोमती रिवर फ्रंट, बेगम हजरत महल पार्क, इको गार्डन पार्क, अंबेडकर पार्क और लखनऊ विकास प्राधिकरण परिसर में हेल्थ एटीएम मशीनें लगाई जाएंगी.

  1. लखनऊ में अशोक मार्ग से निशातगंज और महानगर को जोड़ने वाले दोनों पुलों की होगी मरम्मत. करीब 70 लाख रुपये का खर्च रखरखाव और जरूरी मरम्मत पर आएगा. पुल काफी पुराना है इस कारण इसे मरम्मत की जरूरत है.

पुल के कई हिस्सों में दरारें पड़ चुकी है.जिसको ठीक करना बेहद जरूरी है. प्रमुख रूप से पुल के पिलर और वायडक्ट के बीच लगी बियरिंग्स को बदला जाना है. यह बियरिंग्स पुल को हैवी ट्रैफिक के समय सुरक्षित बनाती है. इसके अलावा दूसरी टूटफूट को भी ठीक किया जाएगा

Related Articles

Back to top button