LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली-एनसीआर के कई क्षेत्रों में 25-26 सितंबर को भारी बारिश की मौसम विभाग ने जताई संभावना

दिल्ली-एनसीआर के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर आज भी जारी है. गुरुवार शाम को शुरू हुई बारिश रुक-रुककर जारी रही. दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण पूर्वी दिल्ली, यमुनानगर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के साथ हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली.

मौसम विभाग की माने तो शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन से चार दिन तक कई राज्यों में मुसलाधार बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली के अलावा राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा और आंध्र प्रदेश में तटीय इलाकों में अलग-अलग जगहों पर अगले 5 दिनों तक झमाझम बारिश हो सकती है.

वहीं गुजरात में अलग-अलग जगहों पर शनिवार और रविवार को यानि 25-26 सितंबर को भारी बारिस होने की संभावना है. बता दें कि सौराष्ट्र, कच्छ और गुजरात के दक्षिणी हिस्से समेत राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि यहां अगले चार दिनों तक बारिश हो सकती है.

बारिश का पूर्वानुमान जारी होने के बाद गुजरात आपात अभियान केन्द्र (एसईओसी) के अधिकारियों ने बताया कि मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव के कारण सड़कों को भी नुकसान हुआ है.

राज्य के कई हिस्सों में दो राजकीय राजमार्ग समेत 103 सड़कों को बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

राजस्थान में मानसून की सक्रियता के कारण पिछले 24 घंटों में कई हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हुई. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि अगले पांच दिनों तक पूरे राज्य में व्यापक बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में मानसून सक्रिय बना रहेगा.

Related Articles

Back to top button