LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मेरठ में डेंगू का प्रकोप लगातार जारी आये 19 नए मरीज

मेरठ में लगातार डेंगू का प्रकोप लगातार फैल रहा है. जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को जिले में डेंगू के 19 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा अब तक 162 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं.

45 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. घर में लगभग 92 मरीज है. घर के अंदर जो मरीज है उन्हें हल्का बुखार है. यह सब लोग एलाइजा टेस्ट (Elisa Test) पॉजिटिव है.

अधिकारी ने बताया कि हमारे यहां जो भी केस चाहे वह प्राइवेट लैब से हो. हम उनका दोबारा सरकारी लैब में चेकअप कराते हैं. जो ग्रामीण क्षेत्र से डेंगू के सैंपल आते हैं. हम उन्हें मेडिकल कॉलेज या प्यारेलाल जिला अस्पताल भेज देते हैं जिससे कोई भी व्यक्ति डेंगू के टीकाकरण से छूट न जाए.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि एक-दो दिन से मेरठ में बारिश हो रही है जो खतरनाक साबित हो सकती है. उन्होंने लोगों से कूलर और रेफ्रिजरेटर के पीछे के पानी ना भरने देने, बर्तनों को उल्टा रखने की अपील की है.

उधर, मथुरा जिले में डेंगू से शुक्रवार को दो और बच्चों की मौत हो गई. इसके अलावा 12 और लोगों के डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यमुना पार के ईशापुर गांव

में शुक्रवार को दो बच्चों की बुखार से मौत हो गई. उम्र क्रमश: आठ महीने और चार साल थी. मामले की जानकारी होने पर गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग ने 71 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं.

Related Articles

Back to top button