LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

सीबीआई अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की आज से शुरू करेंगी जांच

सीबीआई अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की औपचारिक जांच आज से शुरू करेगी. शुक्रवार को सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली थी.

सीबीआई हत्या या आत्महत्या जैसे उकसाने वाले एंगल की जांच करेगी. बता दें कि सीबीआई की 20 सदस्यों की टीम प्रयागराज पहुंच चुकी है. इस मामले में सीबीआई ने प्रयागराज में दर्ज हुई एफआईआर को ही तहरीर बनाया है. ये एफआईआर अमर गिरी पवन महाराज ने दर्ज कराई थी.

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि बीते सोमवार को बाघंबरी मठ स्थित अपने कमरे में मृत पाए गए थे. प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गिरि की मौत फांसी के कारण दम घुटने से हुई है.

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक जांच के अनुसार, महंत को आखिरी बार सोमवार को दोपहर के भोजन के बाद अपने कमरे में प्रवेश करते देखा गया था. शाम को उनके शिष्यों ने दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं आया. जब उनके शिष्यों ने दरवाजा तोड़ा और कमरे में प्रवेश किया तो उन्होंने नरेंद्र गिरि को छत से लटका पाया.

पुलिस ने महंत के कमरे से कथित सुसाइड नोट भी बरामद किया था. महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में तीन लोगों आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को यूपी पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. सीबीआई पता लगाएगी कि महंत की मौत हत्या है या आत्महत्या.

Related Articles

Back to top button