LIVE TVMain Slideखबर 50देश

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने गोवा में अपनी पार्टी के नेताओं को राज्य में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की हार सुनिश्चित करने को कहा है.

गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस के गोवा डेस्क के प्रभारी दिनेश गुंडु राव ने एक बयान में कहा कि गांधी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में पार्टी के नेताओं के साथ हुई बैठक में यह बात कही.

राव के अलावा गोवा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक पी चिदंबरम, महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गिरीश चोडणकर और कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत बैठक में शामिल हुए.

राव ने कहा, हमारे नेता राहुल गांधी चाहते हैं कि गोवा में कांग्रेस पार्टी राज्य के लोगों की आकांक्षाएं पूरी करें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें. उन्होंने बताया कि गांधी ने पार्टी नेताओं से आगामी विधानसभा चुनावों में आक्रामक अभियान शुरू करने

और भाजपा की हार सुनिश्चित करने को कहा है. उन्होंने कहा, हम चुनाव-2022 की ओर अपने विजयी मार्च में अपने शुभचिंतकों, समर्थकों को साथ लेकर जाएंगे. हमें भाजपा को पराजित करने का पूरा भरोसा है.

गोवा में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सबसे ज्यादा 17 सीटें जीती थी जबकि भाजपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर लिया था

और सत्ता में आ गई थी. बीते वर्षों में विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या कम होकर पांच रह गई है. कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं.

पार्टी नेताओं के साथ गांधी की बैठक उन संकेतों के बीच हुई है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) तटीय राज्य में चुनावी मैदान में उतर सकती है.

आम आदमी पार्टी (आप) भी चुनाव के लिए तैयारी कर रही है. इस हफ्ते की शुरुआत में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गोवा आए थे और उन्होंने ऐलान किया था कि अगर आप सत्ता में आई तो वह यह सुनिश्चित करेगी कि 80 प्रतिशत नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित की जाए.

Related Articles

Back to top button