LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

क्या अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जायेंगे पाकिस्तान के दौरे पर जाने ?

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य सवालों के घेरे में आ चुका है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने हाल ही में सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है.

Loading...

ऐसे मुश्किल वक्त में अफगानिस्तान और पाकिस्तान एक दूसरे का सहारा बन सकते हैं. अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम जल्द ही पाकिस्तान का दौरा कर सकती है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. अजीजुल्ला फाजली को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाया गया है. फाजली ने पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने के संकेत दिए हैं. फाजली का कहना है कि वह वनडे सीरीज के मद्देनज़र अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान का दौरा करेंगे.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच इस महीने की शुरुआत में वनडे सीरीज खेली जानी थी. तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन श्रीलंका में होने वाला था. लेकिन हवाई यात्राओं पर लगी पांबदी की वजह से इस सीरीज को रद्द कर दिया गया.

फाजली ने हालांकि इस सीरीज का आयोजन करवाने की कोशिश शुरू कर दी है. उन्होंने कहा, ”मैं 25 सितंबर को पाकिस्तान का दौरा कर रहा हूं. हमारी कोशिश क्रिकेट को आगे बढ़ाने की है. मैं भारत, बांग्लादेश और यूएई के दौरे पर भी जाऊंगा.”

बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट का भविष्य साफ नहीं है. तालिबान की नीतियां महिला विरोधी हैं. अभी तक यह साफ नहीं है कि अफगानिस्तान में महिलाओं का क्रिकेट खेलने जारी रहेगा या नहीं. अगर अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट को बैन किया जाता है तो पुरुष टीम को भी टेस्ट की सदस्यता को गंवाना होगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV