LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

अगर पाना चाहते है ग्लोइंग स्किन तो इन घरेलु चीज़ो का करे इस्तेमाल आएगी चेहरे पर चमक। …

आजकल ज्यादातर लोगों में ऐसी समस्या देखने को मिलती है कि शरीर से तो बहुत जवां लगते हैं लेकिन आपके चेहरे पर रौनक नहीं होती है. वहीं कभी-कभी कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां भी आने लगती है और चेहरे पर हमेशा रूखापान रहता है

तो ऐसे में आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि कैसे आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल करके या अपने चेहरे पर लगाकर इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं.

दही से बना रायता या लस्सी आपके हाजमे को ठीक रखता है. वहीं अगर आप अपने चेहरे पर ग्लो पाना चाहते हैं तो आप दही को चावल के आटे में या बेसन के साथ मिलाकर चेहरे पर भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आयेगा और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे.

नींबू का रस आपके पेट के लिए ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. इसलिए अगर आप रोजाना नींबू पानी पीते हैं तो आपको पेट से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

इसके साथ ही आप नींबू के रस को सादा पानी में मिलाकर या फिर ग्लिसरीन के साथ मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर चमक आएगी.

ज्यादातर लोगों को तरबूज खाना पसंद होता है. ऐसे में आप तरबूज को खाने के अलावा अपने चेहरे पर भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपका चेहरा खिला-खिला निजर आएगा.

आपको हमेशा रोज एक सेब खाने की सलाह दी जाती है. आपको रोजाना एक सेब जरूर खाना चाहिए. इसके अलावा आप सेब को पीसकर अपने चेहरे पर भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आएगा.

Related Articles

Back to top button