LIVE TVMain Slideदेशबिहार

कई रोड़ पर किसानों ने किया कब्‍जा साथ ही रेलवे ट्रैक पर भी किया कब्‍जा इस कारण कई ट्रेनें कैंसिल

केंद्र सरकार के नये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाया गया भारत बंद जारी है. इस वजह से न सिर्फ दिल्‍ली-एनसीआर की ट्रैफिक व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त हो गयी है

बल्कि कई रेलवे रूट्स भी भारत बंद की जद में आ गए हैं, क्‍योंकि कई स्थानों पर किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं. इससे दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में रेल यातायात प्रभावित हुआ है. जबकि दिल्ली से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

बता दें कि दिल्ली डिवीजन में करीब 20 स्थानों पर किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं. इस वजह से दिल्‍ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजनों में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. वहीं, नई दिल्ली अमृतसर-शान-ए-पंजाब, नई दिल्ली-मोगा स्पेशल ट्रेन,

पुरानी दिल्ली-पठानकोट स्पेशल, नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी और नई दिल्ली-कालका शताब्दी को रद्द कर दिया गया है. जबकि नई दिल्ली से सुबह 6 बजे कटरा के लिए चली वंदे भारत एक्सप्रेस पानीपत स्टेशन पर खड़ी है.

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले चल रहे ‘भारत बंद’के कारण नोएडा के डीएनडी और गुरुग्राम-दिल्‍ली बॉर्डर पर भीषण जाम लग गया है. इस दौरान कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार दिख रही हैं.

इसके अलावा किसानों ने उत्‍तर प्रदेश को दिल्‍ली से जोड़ने वाले यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर नेशनल हाईवे-9 और नेशनल हाईवे-24 समेत कई रोड्स पर पर कब्‍जा कर लिया है.

आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, आरजेडी, सपा, बीएसपी और लेफ्ट समेत तमाम बड़े दलों ने किसानों के ‘भारत बंद’ का समर्थन किया है. जबकि यह बंद शाम चार बजे तक जारी रहेगा.

बता दें कि भारत बंद को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों से अपील की थी कि वे लोकतंत्र और संघवाद के सिद्धांतों को बचाए रखने की उनकी लड़ाई में हिस्सा लें. इसके बाद राजनीतिक दलों के लोग भी प्रदर्शन कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button